कुक्षी में पथराव की घटना के विरोध में जोबट नगर बंद कर हिंदू समाज ने गृहमंत्री के नाम दिया ज्ञापन


रिपोर्टर :- सोनू सालवी

जोबट। विगत दिनों गणेश विसर्जन के  दौरान वर्ग विशेष के द्वारा कुक्षी में हिंदू समाज के लोगो के साथ मारपीट व पथराव की घटना के विरोध में सकल हिंदू समाज के बैनर तले मंगलवार को जोबट नगर बंद कर गृहमंत्री के नाम नायब तहसील दार को ज्ञापन दिया हैं।

दरअसल वर्ग विशेष के कुछ लोगो द्वारा कुक्षी में अनंत चतुर्दशी के चल समारोह पर मारपीट कर पत्थर बरसाए गए थे, जिसमे पुलिस कर्मी सहित कई लोग घायल हुए थे। वहीं गणेश प्रतिमा को भी नुकसान हुआ था और कुक्षी में शांति व्यवस्था भंग की गई थी साथ ही गणेश विसर्जन का कार्यक्रम भी अधूरा रह गया था। इस घटना के विरोध में कल जोबट में सकल हिंदू समाज ने दोषियों पर कड़ी कार्यवाई व जिस घर से पत्थर बरसाए उनके घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग को लेकर मंगलवार को हिंदू समाज ने  पूरा नगर बंद कर श्री कृष्ण मंदिर पर सामूहिक हनुमान चालीस का पाठ किया जिसमे बड़ी संख्या में सर्व हिंदू समाज एकत्रित हुआ और नगर में रैली निकाल कर गृहमंत्री के नाम नायब तहसीलदार को ज्ञापन दिया गया।




 ज्ञापन में कहा गया की कुक्षी में हुई घटना से सम्पूर्ण हिन्दू समाज की भावनाएं आहत हुई है। जिससे संपूर्ण हिन्दू समाज आक्रोशित है। दोषियों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कर यथाशीघ्र सजा का निर्धारण करने तथा चिन्हित अपराधियों के मकानो को ध्वस्त कर जमींदोज करने की मांग रखी गई। वहीं जोबट नगर में बीते कुछ वर्षों से बाहरी असमाजिक तत्वों का आना जाना व नगर में धार्मिक स्थलो के आसपास एवं मुख्य मार्ग पर खुलेआम मांसाहार की दुकान संचालित की जा रही है उसे तुरंत रोका जाए एवं जोबट में निवासरत अजनबी चेहरे जो आज तक नहीं देखे गए हैं ऐसे नए चेहरों के कारण कभी भी कोई बड़ी घटना ना हो, इस हेतु प्रशासन उचित कार्यवाही करें। पुलिस द्वारा नगर में रह रहे नए लोगों की पहचान कर उनकी जानकारी थाना जोबट एकत्रित करे। उनके राशन कार्ड कैसे बने इसकी भी जांच की जाए। और संदेह होने पर बाहरी व्यक्ति पर कार्यवाही की जाए जिससे नगर में शांति बनी रहे।इस मौके पर सर्व हिंदू समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। इसके साथ ही मंगलवार को उदयगढ़,नानपुर, भी बंद रख कर अपना विरोध दर्ज करवाया है। साथ ही आज आलीराजपुर बंद का आव्हान भी किया गया है।



Post a Comment

0 Comments